Best Doctor for Treatment of Premature Ejaculation in New Delhi


डॉ। विनोद रैना पिछले 19 सालों से दिल्ली में बेस्ट सेक्सोलॉजिस्ट हैं। वह व्यक्तियों को शिक्षित करने के लिए 19 साल से काम कर रहे हैं।

यहसमय कोई निश्चित समय नहीं है पर जबएंट्री  के साथ हीएक्सिट होने लगे या स्त्री-पुरुष अभी चरम पर हो और स्खलन हो जाए तो यह शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) है।  इंटरकोर्स शुरू होने से 60 सैकंड के भीतर ही अगर किसी पुरूष का वीर्य-स्खलन हो जाता है तो इसे शीघ्र-पतन (Premature Ejaculation) कहा जायेगा।



शीघ्र गिर जाने को शीघ्रपतन कहते हैं। सेक्स के मामले में यह शब्द वीर्य के स्खलन के लिए प्रयोग किया जाता है। पुरुष की इच्छा के विरुद्ध उसका वीर्य अचानक स्खलित हो जाए, स्त्री सहवास करते हुए संभोग शुरू करते ही वीर्यपात हो जाए और पुरुष रोकना चाहकर भी वीर्यपात होना रोक सके, अधबीच में अचानक ही स्त्री को संतुष्टि तृप्ति प्राप्त होने से पहले ही पुरुष का वीर्य स्खलित हो जाना या निकल जाना, इसे शीघ्रपतन होना कहते हैं। इस व्याधि का संबंध स्त्री से नहीं होता, पुरुष से ही होता है और यह व्याधि सिर्फ पुरुष को ही होती है।

शीघ्र पतन की सबसे खराब स्थिति यह होती है कि सम्भोग क्रिया शुरू होते ही या होने से पहले ही वीर्यपात हो जाता है। सम्भोग की समयावधि कितनी होनी चाहिए यानी कितनी देर तक वीर्यपात नहीं होना चाहिए, इसका कोई निश्चित मापदण्ड नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति की मानसिक एवं शारीरिक स्थिति पर निर्भर होता है।

समय से पहले वीर्य का स्खलित हो जाना शीघ्रपतन है। यहसमयकोई निश्चित समय नहीं है पर जबएंट्रीके साथ हीएक्सिटहोने लगे या स्त्री-पुरुष अभी चरम पर हो और स्खलन हो जाए तो यह शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) है। ऐसे में असंतुष्टि, ग्लानी, हीन-भावना, नकारात्मक विचारो का आना एवं अपने साथी के साथ संबंधों में तनाव आना मुमकिन है।

यहाँ यह समझ लेना जरूरी है कि जरूरी नहीं है कि हर वह व्यक्ति जिसका वीर्यस्खलन शीघ्र होता है शीघ्रपतन का शिकार है। हो सकता है व्यक्तिविशेष किसी शारीरिक विषमता का शिकार हो और यह समस्या स्थाई हो पर इस हेतु अच्छे विशेषग्य से परामर्श आवश्यक है। इंटरकोर्स शुरू होने से 60 सैकंड के भीतर ही अगर किसी पुरूष का वीर्य-स्खलन हो जाता है तो इसे शीघ्र-पतन (premature ejaculation) कहा जायेगा। इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ सैक्सुयल मैडीकल के विशेषज्ञों ने पहली बार इस शीघ्र-पतन की पारिभाषित किया है….रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विश्व भर में 30 फीसदी पुरूष इस यौन-व्याधि (Sexual disorder) से परेशान हैं।

शीघ्र पतन की सबसे खराब स्थिति यह होती है कि सम्भोग क्रिया शुरू होते ही या होने से पहले ही वीर्यपात हो जाता है। सम्भोग की समयावधि कितनी होनी चाहिए यानी कितनी देर तक वीर्यपात नहीं होना चाहिए, इसका कोई निश्चित मापदण्ड नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति की मानसिक एवं शारीरिक स्थिति पर निर्भर होता है। सेक् के दौरान कुछ देर तक लंबी सांस जरूर लें। यह प्रक्रिया शरीर को अतिरिक् ऊर्जा प्रदान करती है। आपको मालूम होना चाहिए कि एक बार के सेक्स में करीब 400 से 500 कैलोरी तक ऊर्जा की खपत होती है। इसलिए अगर संभव हो सके तो बीच-बीच में त्वरित ऊर्जा देने वाले तरल पदार्थ जैसे ग्लूकोज, जूस, दूध आदि का सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा आपसी बातचीत भी आपको स्थायित्व दे सकता है। ध्यान रखें, संभोग के दौरान इशारे में बात करके सहज रूप से बात करें।

डर, असुरक्षा, छुपकर सेक्स, शारीरिक मानसिक परेशानी भी इस समस्या का एक कारण हो सकती है। इसलिए इससे बचने का प्रयत् करें। इसके अलावे कंडोम का इस्तेमाल भी कर सकते है. इस समस्या के निजात के लिए सहायक हो सकता है.

Contact Us: -
Dr Raina's SAFE HANDS
E-34, EKTA APARTMENT, Saket,
Near Opposite,
Malviya Nagar Metro Station,
New Delhi – 110017
Call Now: +91-9871605858, 9873322916

SMO:-
https://in.pinterest.com/safehands035/
https://www.facebook.com/sextheripist
https://twitter.com/Dr_vinod_Raina
https://www.linkedin.com/in/vinodraina
https://www.instagram.com/vinodbhartiraina

Comments

  1. DR HASHMI HERBAL MEDICINE PXXL CAPSULE is the natural male support formula designed to take your sexual performance to another level. This is the formula designed to combat against all sexual complications and erectile dysfunction. The supplement promotes healthy production of testosterone hormone in body that increases sexual desires and endurance, while helping you to perform harder and longer on bed. It reduces the fatigue levels and sexual decline caused due to aging and optimizes the sexual drives and arousal levels for peak performance on bed. DR HASHMI even focuses on increasing your circulation of blood across penile chambers. This increment in the circulation widens the blood vessels for increased holding capacity and this treats the root cause of ED in males. It reduces your fatigue levels and allows you to last longer with intense orgasms and better sexual drives. It also maximizes your sexual climax by allowing you to hold your ejaculation longer when performing on bed.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular Posts

Are You Suffering from Sexless Marriage Life?

Premature Ejaculation Treatment, Symptoms, Diagnosis & Treatment

Top Doctors in Delhi